Govt Scheme Latest Notification

Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 राजस्थान सरकार मेधावियों को दे रही फ्री टेबलेट यहां से देखें पूरी डिटेल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Diwali gift, rajasthan free tablets , ashok gehlot free tablet distribution, merit student’s, Rajasthan Free Tablet Yojana 2022,Rajasthan Free Tablet Scheme 2022,Rajasthan Free Tablet Yojana , How to apply online Rajasthan Free tablet yojana, Rajasthan Free Tablet Yojana 2022, Rahasthan Board Free Tablet Scheme ,CM Free Tablet Yojana 2022,CM Free Tablet Scheme 2022,CM Free Tablet Yojana , How to apply online CM Free tablet yojana, CM Free Tablet Yojana 2022,Mukhyamntri Free Tablet Yojana 2022,Mukhyamntri   Free Tablet Scheme 2022,Mukhyamntri Free Tablet Yojana , How to apply online Mukhyamntri   Free tablet yojana, Mukhyamntri Free Tablet Yojana 2022, Rajasthan Board Free Tablet Scheme, Rajasthan Board Free Tablet Scheme

गहलोत सरकार ने ग्रामीण ओलंपिक की शुरुआत करते समय एक बहुत बड़ी घोषणा की है । ग्रामीण ओलंपिक चार दिवसीय राज्य स्तरीय मुकाबला शुरू होता है ।इसमें 33 जिलों की 330 टीम आपस में भिडेगी । ग्रामीण ओलंपिक एक बहुत ही अच्छा माध्यम है जिससे ग्रामीण खिलाड़ियों को एक मंच मिलेगा जहां वह अपनी योग्यता को साबित कर सकेंगे ।

राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक का शुभारंभ करते समय अशोक गहलोत में घोषणा करी । कांग्रेस सरकार सीएम अशोक गहलोत ने कहा बोर्ड परीक्षा के मेधावी विद्यार्थियों को मिलेंगे टेबलेट इसी के साथ उन्हें सरकार द्वारा 3 साल तक फ्री इंटरनेट का रिचार्ज करवाया जाएगा।

मेधावी छात्रों को फ्री टेबलेट और 3 साल का इंटरनेट

अशोक गहलोत ने रविवार को एक बहुत बड़ी घोषणा की है। यह घोषणा स्कूली बच्चों से संबंधित है । रविवार को राज्य में ग्रामीण ओलंपिक का उद्घाटन किया गया , इसमें सीएम रैफरी के जैसे सीटी पकड़े हुए थे । इसी के दौरान अशोक गहलोत ने घोषणा की की मेधावी विद्यार्थियों को फ्री टेबलेट गिफ्ट किए जाएंगे ।

घोषणा में कहा गया कि बोर्ड परीक्षा वाली कक्षाएं जैसे आठवीं 8th, दसवीं 10th ,और बारहवीं 12th कक्षा में मेधावी बच्चों को स्मार्ट टेबलेट गिफ्ट किए जाएंगे । स्मार्टफोन टेबलेट गिफ्ट करने का आधार मेरिट को रखा जाएगा । सबसे पहले 9300 बच्चों को यह टेबलेट गिफ्ट करे जाएंगे ।

खास बात यह भी है कि इन टेबलेट में 3 साल तक का फ्री इंटरनेट रिचार्ज भी सरकार द्वारा दिया जाएगा । सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि यह है योजना पहले भी शुरू करी गई थी , पहले भी प्रतिभावान बच्चों को लैपटॉप बांटे गए थे उनकी सरकार द्वारा , लेकिन जैसे ही सरकार बदली और भाजपा सरकार आई उसने इस कार्यक्रम को बंद कर दिया । अब हमारे सरकार वापस आई है इसीलिए हम इसे फिर से शुरू कर रहे हैं ।

Rajasthan Free Tablet Yojana 2022
Rajasthan Free Tablet Yojana 2022

Rajasthan free tablet Yojana |राजस्थान फ्री टेबलेट योजना 2022 का मुख्य उद्देश्य क्या है

राजस्थान सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार की योजनाएं शुरू की जा रही है जो सभी मुख्य रूप से युवाओं को डिजिटल दुनिया से जोड़ रही है । राजस्थान की फ्री टेबलेट योजना का शुरुआत इसी की ओर संकेत है । राजस्थान फ्री टेबलेट योजना में फ्री टेबलेट वितरण किए जाएंगे इससे विद्यार्थियों को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहन मिलेगा तथा राजस्थान में साक्षरता दर वृद्धि होगी तथा फ्री टेबलेट के होने पर डिजिटल दुनिया में भी प्रवेश कर पाएंगे

Rajasthan free tablet Yojana 2022 Important documents

फ्री टेबलेट फोन योजना का आधार मेरिट को रखा गया है सभी विद्यार्थी 8वीं 10वीं और 12वीं में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे उन सभी विद्यार्थियों को राजस्थान सरकार फ्री स्मार्टफोन टेबलेट देगी साथ ही में उन्हें 3 साल तक का मुफ्त इंटरनेट सुविधा भी उपलब्ध करवाएगी । फ्री टेबलेट प्राप्त करने के लिए किन-किन दस्तावेजों की आवश्यकता होगी यह हमने नीचे बता दिए हैं-

  • आवेदक का आधार कार्ड
  • राजस्थान का मूल निवास प्रमाण पत्र
  • परीक्षा प्रमाण की मार्कशीट
  • आपका मोबाइल नंबर
  • आय प्रमाण पत्र

Free tablet Yojana 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन –

राजस्थान सरकार द्वारा यह घोषित किया गया है free tablet सभी मेधावी छात्र-छात्राओं को दिया जाएगा । इस योजना का लाभ उठाने के लिए आप कैसे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इससे संबंधित अभी तक राजस्थान सरकार द्वारा कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है । लेकिन जैसे ही आवेदन करने का प्रोसेस सामने आएगा हम उसे यहां अपलोड कर देंगे ।

सभी इच्छुक एवं योग्य विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि इस योजना से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल पर या फिर हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहें । इस योजना की संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए आप राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जा सकते हैं ।

Important Links –

राजस्थान मुख्यमंत्री फ्री टेबलेट योजना 2022 ऑनलाइन आवेदन – CLICK HERE

Official website – CLICK HERE

Join TELEGRAM channel – CLICK HERE

Join whatsapp group- CLICK HERE

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment