Admit Card English Study material Govt Scheme Latest Notification Result Static GK

Rajasthan Free Mobile Camp Location आपको फ्री मोबाइल कहां से लाना है अपने नजदीकी कैंप की लोकेशन करें यहां से चेक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan Free Mobile Camp Location आपको फ्री मोबाइल कहां से लाना है अपने नजदीकी कैंप की लोकेशन करें यहां से चेक : दोस्तों राजस्थान की महिलाओं के लिए जो काफी लंबे समय से मोबाइल वितरण की खुशखबरी का इंतजार कर रही है उनका इंतजार दोस्तों समाप्त हो गया है। दोस्तों राजस्थान में फ्री मोबाइल वितरण 10 अगस्त 2023 से शुरू हो चुके हैं।

और आपको राजस्थान में फ्री मोबाइल वितरण कहां कहां किया जा रहे हो दोस्तों आपको अपना मोबाइल प्राप्त करना है तो आपको कहां पर जाना है आपके नजदीक कौन सा कैंप लगेगा उसकी लोकेशन चेक करने के लिए आपको नीचे डायरेक्ट लिंक और पूरी प्रक्रिया दोस्तों विस्तृत रूप से उपलब्ध करवाई गई है। जहां से सभी साथी चेक कर सकते हैं कि फ्री मोबाइल वितरण का कैंप आपके नजदीकी क्षेत्र में कहां पर लगेगा।

दोस्तों राजस्थान में हर किसी को फ्री मोबाइल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी के द्वारा जो मोबाइल वितरण करने को लेकर घोषणा की थी आज राजस्थान में फ्री मोबाइल वितरण के कैंप लगाकर प्रथम चरण में 400000 महिलाओं को मोबाइल वितरित किए जाएंगे।

दोस्तों राजस्थान सरकार के द्वारा महिलाओं को मोबाइल वितरण करने को लेकर पहले अलग-अलग कैटेगरी वाइज मोबाइल वितरित किए जाएंगे और दोस्तों आपको बता दें कि प्रत्येक जिले में 8 से 10 कैंप लगाए जाएंगे और इन कैंपों में ही महिलाओं को मोबाइल वितरित किए जाएंगे दोस्तों आप किस जिले से रहने वाले हो और आपके नजदीक कि जिले में कहां कैंप लगेगा उसकी जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको हमने नीचे डायरेक्ट लोकेशन का लिंक और पूरी प्रोसेस विस्तृत रूप से उपलब्ध करवाई है।

Rajasthan Free Mobile Camp Location
Rajasthan Free Mobile Camp Location

फ्री मोबाइल के लिए कैटेगरी

दोस्तों राजस्थान सरकार के द्वारा फ्री मोबाइल का वितरण पहले चरण में 40 लाख महिलाओं का निर्धारण किया गया है इसमें केवल उन्हीं महिलाओं को मोबाइल वितरण किए जाएंगे जिनमें 40 लाख महिलाओं को अगले पेज में मोबाइल वितरण किए जाएंगे। राजस्थान सरकार के द्वारा प्रथम चरण में दिए जाने वाले महिलाओं की क्रांतिकारी निम्नलिखित में से होनी चाहिए।

सरकारी विद्यालयों में नौवीं से 12वीं कक्षा में अध्ययन छात्रों को मोबाइल वितरित किए जाएंगे।

सरकार द्वारा उच्च शिक्षण संस्था में अध्यनरत छात्रों को मोबाइल वितरित किए जाएंगे।

विधवा और एकल नारी पेंशन प्राप्त कर रही महिलाओं को मोबाइल वितरित किए जाएंगे।

राजस्थान में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी की तहत 100 दिवसीय वर्ष 2022-23 में पूर्ण करने वाली परिवार की महिला मुखिया को।

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी के तहत 50 दिन वर्ष 2022 -23 में कार्य पूर्ण करने वाली परिवार के महिला को।

आवेदन राजस्थान के मूल निवासी महिला होने चाहिए।

राजस्थान चिरंजीवी योजना के परिवार की महिला मुखिया को दिया जाएगा।

Rajasthan Free Mobile Camp Location

Rajasthan Free Mobile Camp Location : राजस्थान में फ्री मोबाइल कैंप की लोकेशन चेक करने के लिए दोस्तों आपको नीचे डायरेक्ट लिंक हमने उपलब्ध करवा दिया है जिस पर क्लिक कर कर आप के नजदीकी क्षेत्र में कहां आपको फ्री मोबाइल विपरीत किए जाएंगे जिसमें आपके अपने जिले का चयन करना होगा और जिले में अगर आप ग्रामीण क्षेत्रों में रहते हैं तो आपको ब्लॉक लेवल के अनुसार आपका चयन करना होगा और जिला लेवल पर चेंज करते हैं तो आपको सबमिट बटन पर क्लिक करते ही तुरंत आपके स्क्रीन के सामने जहां पर आपको मोबाइल वितरित किए जाएंगे उसे कैंप की लोकेशन दिखाई देगी और आप वहां जाकर अपने नजदीकी कैंप से अपना मोबाइल प्राप्त कर सकते हैं।

Rajasthan Free Mobile Camp Location important Link

राजस्थान सरकार द्वारा फ्री मोबाइल का वितरण 10 अगस्त 2023 से शुरू कर दिया गया तथा सभी गांवों और शहरों में कैंप लगाकर फ्री मोबाइल का वितरण किया जा रहा है।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए :- यहां क्लिक करें

राजस्थान फ्री मोबाइल कैंप लोकेशन चेक करने के लिए :- यहां क्लिक करें

ऑफिशल वेबसाइट पर विकसित करने के लिए :- यहां क्लिक करें

राजस्थान के सभी जिलों में फ्री मोबाइल वितरण का कार्य निरंतर शुरू हो गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment