Admit Card English Study material Govt Scheme Latest Notification Result Static GK

Har Ghar Tiranga Abhiyan Certificate 2023 हर घर तिरंगा अभियान का रजिस्ट्रेशन करें और अपना सर्टिफिकेट करें डाउनलोड यहां से

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Har Ghar Tiranga Abhiyan Certificate 2023 हर घर तिरंगा अभियान का रजिस्ट्रेशन करें और अपना सर्टिफिकेट करें डाउनलोड यहां से : दोस्तों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा इस वर्ष 13 अगस्त से लेकर 15 अगस्त 2023 को हर घर तिरंगा आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए सभी देशवासियों से आग्रह किया है जिस पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए सभी भारतीयों को एकता और राष्ट्रवाद की भावनाओं को बढ़ाने के लिए सभी नागरिकों को अपने घर के छत पर तिरंगा लहराने को लेकर अपील की है।

Har Ghar Tiranga Abhiyan Certificate 2023 के लिए आपको अपने घरों की छतों पर तिरंगा लगाना होगा और आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर के अपने तिरंगे के साथ फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करनी होगी। हर घर तिरंगा अभियान सर्टिफिकेट 2023 के लिए आपको रजिस्ट्रेशन करने को लेकर और देश में आजादी अमृत महोत्सव मनाने को लेकर आपको अपने आन बान शान देश के झंडे के साथ फोटो खींचकर अपलोड करनी होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत आप 13 से लेकर 15 अगस्त 2023 तक अपने घरों पर तिरंगा लहरा कर इस अभियान से जुड़े तथा आपको अगर तिरंगा मंगवाना है तो आपको तिरंगा ई पोस्ट आफिस वेबसाइट पर पोर्टल में ₹25 का भुगतान करते अभी आप अपने घर पर तिरंगा मंगवा सकते हैं। इसी के साथ अपने घरों पर तिरंगा लहराने पर सभी राष्ट्रीय ध्वज के महत्वपूर्ण नियमों का पालन जरूर करें।

हर घर तिरंगा अभियान 2023 के लिए आपको रजिस्ट्रेशन करने से लेकर फोटो अपलोड करने के लिए नीचे डायरेक्ट ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक और पूरी प्रोसेस आपको स्टेप बाय स्टेप बताएं गई है।

Har Ghar Tiranga Abhiyan Certificate 2023
Har Ghar Tiranga Abhiyan Certificate 2023

Har Ghar Tiranga Abhiyan Certificate 2023

भारत देश के आजादी के स्वतंत्र का 77वा गणतंत्र दिवस के रूप में देश में अमृत महोत्सव मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा इस हर घर तिरंगा अभियान के तहत आजादी के अमृत महोत्सव पर इसकी एक नई शुरुआत की गई है जिसके अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ट्वीट करते हुए कहा कि हर घर तिरंगा अभियान में आजादी के अमृत महोत्सव में एक नई ऊर्जा जागृत होगी और देशवासियों को इस साल इस अभियान के तहत एक नई ऊंचाई पर जाएंगे।

हर घर तिरंगा अभियान रजिस्ट्रेशन 2023 के लिए आपको 13 से 15 अगस्त के बीच में अपनी आज बंद शान से अपने प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज को अपने घरों या अपने स्कूली कार्यालय नजदीकी क्षेत्रों पर तिरंगा लहराना है और उसी के साथ तिरंगे क आपको harGhartiranga.com पर अपनी सेल्फी लेकर सभी साथी जरूर अपलोड करें।

How To Download Har Ghar Tiranga Abhiyan Certificate 2023

हर घर तिरंगा अभियान 2023 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करें। हर घर तिरंगा अभियान सर्टिफिकेट 2023 के लिए आपको रजिस्ट्रेश करने और सर्टिफिकेट को डाउनलोड करने के लिए नीचे डायरेक्ट ऑफिशल वेबसाइट का लिंक और पूरी प्रोसेस उस पर बाय स्टेप बताएं गई है।

  • आपको सबसे पहले हर घर तिरंगा की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • अब आपको यह सबसे पहले होम पेज पर upload selfie with flag, के ऑप्शन पर आपको यह क्लिक करना होगा।
  • अब आपको यह सबसे पहले अपना नाम लिखना होगा और तिरंगे के साथ ली हुई सेल्फ़ी को आपको यह अपलोड करना होगा।
  • अब आपके यहां अपने तिरंगे के साथ ली हुई सेल्फ़ी को अपलोड करने के बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके यहां हर घर तिरंगा अभियान सर्टिफिकेट 2023 आपके स्क्रीन के सामने ओपन हो जाएगा।
  • अब आपका सर्टिफिकेट आपके नाम लिखा हुआ ओपन हो जाएगा जिससे अभ्यर्थी डाउनलोड कर ले।

Har Ghar Tiranga Abhiyan Certificate 2023 Download Link

हर घर तिरंगा सर्टिफिकेट रजिस्ट्रेशन करने के लिए : यहां क्लिक करें

हर घर तिरंगा अभियान सर्टिफिकेट 2023 डाउनलोड करने के लिए :- यहां क्लिक करें

हर घर तिरंगा अभियान सर्टिफिकेट 2023 के ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करने के लिए :- यहां क्लिक करें

हमारी टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए :- यहां क्लिक करें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment