Govt Scheme Latest Notification

ATM Cash Withdrawal Limit एटीएम से पैसे निकालने की लिमिट फिक्स ,इन बैंकों की है यह लिमिट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ATM Cash Withdrawal Limit एटीएम से पैसे निकालने की लिमिट फिक्स ,इन बैंकों की है यह लिमिट : दोस्तों अगर आप भी एटीएम कार्ड उसे करते हैं तो आपके लिए बहुत ही जरूरी सूचना आज हम आपको बताने वाले हैं। दोस्तों जब एटीएम से हम पैसे निकालते हैं तो आपको इसके बारे में आज आपको जानकारी बताएंगे कि एटीएम से पैसे निकालने के लिए अब सरकार के द्वारा लिमिट फिक्स कर दी गई है।

जब भी हमें रुपए निकालने की जरूरत पड़ती है तो हम डेबिट कार्ड के एटीएम के माध्यम से दोस्तों हम रुपए निकालते हैं तो दोस्तों अब आप कितने रुपए अपने एटीएम कार्ड से निकाल सकते हैं आपका अकाउंट कौन से बैंक से है और आप भी कितने रुपए अपने एटीएम कार्ड को उसे करके निकाल सकते हैं इसकी पूरी जानकारी हमने आपको नीचे विस्तृत रूप से बताई है।

दोस्तों जब कोई भी कस्टमर अपने बैंक में जाएं बिना ही रुपए निकालना चाहता है तो जाहिर सी बात है कि हम सीधे एटीएम पर जाएंगे और अपने डेबिट कार्ड के माध्यम से ही पैसे निकाल पाएंगे। दोस्तों एटीएम कार्ड के माध्यम से पैसे निकाल सकते हैं और दोस्तों अब एटीएम कार्ड से पैसे निकालने को लेकर प्रतिदिन लिमिट फिक्स कर दी गई है इसके अलावा दोस्तों प्रति महीने की भी बैंक बैलेंस आप चेक कर सकते हो और कितना आप अपने एक महीने में अपने अकाउंट से रुपए निकाल सकते हैं

और इसकी लिमिट फिक्स कर दी गई है और आपको इससे ज्यादा अगर आप अपने बैंक अकाउंट से रुपए निकाल लेंगे तो आपको एक्स्ट्रा चार्ज देना पड़ेगा और इसके अलावा दोस्तों आपको प्रतिदिन आप अपने बैंक अकाउंट या एटीएम के जरिए कुल कितने रुपए विड्रोल कर सकते हैं आप निकल सकते हैं इसकी जानकारी दोस्तों आपको हमने यहां इस आर्टिकल के माध्यम से उपलब्ध करवाई है।

ATM Cash Withdrawal Limit दोस्तों आपको सबसे पहले तो बताते हैं कि बैंक से आप प्रतिदिन कितने रुपए निकाल सकते हैं इसको लेकर बैंक और एटीएम में फिक्स कर दिया गया है। अब दोस्तों सरकार के द्वारा बैंक में 1 महीने में और एटीएम के जरिए पैसे निकालने को लेकर 1 महीने के लिए निश्चित राशि की लिमिट कर दी गई है आप उससे अधिक अगर रुपए 1 महीने में या 1 दिन में निकालते हैं तो आपसे एक्सट्रा चार्ज लिया जाएगा।

ATM Cash Withdrawal Limit
ATM Cash Withdrawal Limit

SBI ATM Cash Withdrawal Limit

दोस्तों देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई बैंक की तरफ से अब कैश विड्रोल करने को लेकर एक नया नियम जारी कर दिया गया है। दोस्तों अब आप भी अपने स्टेट बैंक आफ इंडिया में अगर आपका खाता है तो आप 1 दिन में ₹25000 तक अमाउंट के लिए एसबीआई एटीएम पर हर महीने 5 ट्रांजैक्शन आपको फ्री किए गए हैं थोड़ा इस लिमिट के बाद अगर आप अपने बैंक से ट्रांजैक्शन करते हैं तो आपकी हर ट्रांजैक्शन पर आपसे बैंक के द्वारा ₹10 का प्लांटी चार्ज आप पर लागू किया जाएगा। इसके अलावा दोस्तों अगर आप किसी अन्य एटीएम से पैसे विड्रोल करते हैं तो आपसे ₹20 का चार्ज लिया जाएगा।

HDFC ATM Cash Withdrawal Limit

दोस्तों देश के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी के भी नियमों में बड़ा बदलाव किया गया है। दोस्तों एचडीएफसी बैंक की तरफ से अब एटीएम से आपको पांच ट्रांजैक्शन फ्री में दिए जाएंगे तथा इसके बाद आप अन्य किसी बैंकों से एटीएम पर इस लिमिट को मेट्रो सिटी के लिए 3 और अन्य मेट्रो सिटी के लिए इसमें 5 ट्रांजैक्शन में फ्री किए गए हैं इसके अलावा दोस्तों अगर आप इस लिमिट के बाद किसी भी बैंक से ट्रांजैक्शन करते हैं तो आपको 21 रुपए प्लस जीएसटी का अलग से स्कूल का भुगतान करना होगा।

PNB ATM Cash Withdrawal Limit

दोस्तों अगर आपका अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक में है तो आपको पेटीएम ट्रांजैक्शन को लेकर नियमों में बड़ा बदलाव किया गया है दोस्तों अब आप पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से होने वाले ट्रांजैक्शन में प्रति महीने में पंजाब नेशनल बैंक के पास ट्रांजैक्शन फ्री देता है लेकिन आप प्रत्येक 5 ट्रांजैक्शन के बाद आपसे ₹10 टैक्स वसूल लिया जाएगा इसके अलावा दोस्तों का पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम है अगर आप 5 ट्रांजैक्शन के बाद अन्य किसी भी बैंक अकाउंट या एटीएम से ट्रांजैक्शन करते हैं तो आपको ₹21 का टैक्स और 9 फाइनेंस लि ट्रांजैक्शन पर ₹9 प्लस टैक्स चार्ज आपसे वसूल किया जाएगा।

अन्य बैंकों से पैसे निकालने की लिमिट : दोस्तों इसी तरह आइसीआइसीआइ बैंक में भी है रोल कर दिया गया है कि आप बैंक की तरफ से अपने एटीएम या अन्य बैंकों की तरफ से आपको एटीएम में पांच ट्रांजैक्शन फ्री दिए जाएंगे और इसके अलावा अगर आप एटीएम कार्ड या तीन अन्य ट्रांजैक्शन और पांच ट्रांजैक्शन फ्री प्रोवाइड करता है इसके बाद आपको हर एक ट्रांजैक्शन पर ₹20 और जो फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन पर ₹8 प्लस में आपसे चार्ज लिया जाएगा।

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

2 Comments

Leave a Comment